A School Bag Condome Story 

दोस्तों आज मैं यहां पर एकदम फ्री होकर के रिलेक्स माइंड से आपको मैं अपने बचपन की एक रोचक घटना जो हम लोगों के साथ घटित हुई थी आज यहां पर आप लोगों के साथ बांटना चाहता हूं,

तो यह बात उस समय की है जब मेरी उम्र करीब 12 साल की रही थी और मैं उस समय कक्षा नौ में पढ़ता था| हुआ यह था कि हमारे स्कूल के बाहर एक पार्क था और उस पार्क में हम लोग लंच टाइम पर या स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद वहां पर जाया करते थे|

condome story

तो हम लोग काफी मौज मस्ती किया करते थे, उस समय पार्क के आसपास की कॉलोनी काफी डेवलप हो रही थी, उसी पार्क के सामने एक काफी बड़ा मकान बन रहा था| या आधा बन गया था|

सुहाग रात की सबसे शर्मनाक बात क्या है?

हम लोग रोज की तरह वहां से क्रिकेट खेल कर आए और छुट्टी के बाद सभी लोग अपने अपने घर चले गए साइकिल से या पैदल क्योंकि उस समय कोई बाइक या बस से नहीं जाता था|

और जैसा कि शाम को जब हम लोगों ने अपना बैग अपने अपने घरों में पढ़ाई करने के लिए खोला तो हर एक बैग में एक, दो, या पांच कंडोम के पैकेट निकले हैरानी की बात

यह थी कि हम लोग यह जानते ही नहीं थे कि यह है क्या चीज़| खैर मैंने तो यह समझ कर छोड़ दिया चलो स्कूल में किसी ने कुछ डाल दिया होगा कल उससे बात करते हैं, लेकिन हर बच्चा एक जैसा नहीं होता, कुछ लोगों ने इसको गुब्बारा समझा और अपने गली मोहल्लों में हवा में उड़ाना शुरू कर दिया|
condome story

condome story, school life story


हैरानी की बात तो यहां हो गई, जब अगले दिन जब हम लोग स्कूल पहुंचे तो हम लोगों का स्कूल सरकारी स्कूल था वहां पर मास्टर साहब थोड़ा लेट आते थे तो जिन्होंने यह करामात दिखानी थी उन लोगों ने, क्लास रूम में 15, 20 कंडोम के पैकेट उड़ाना शुरू कर दिया और बहुत लोगों ने तो इस से खेलना शुरू कर दिया है|

फिर बात प्रिंसिपल तक पहुंच गई और उसने छानबीन शुरू की तो पता लगा कि जो घर बना था उस घर में किसी ने अपना गोदाम वहां पर अस्थाई रूप से कुछ दिनों के लिए बनाया था और लड़कों को यह पता लग गया की इस घर में कंडोम का स्टॉक है

और जो समझदार बच्चे थे उन लोगों ने यह करामात की, फिर उसके बाद क्या हुआ यह हम लोगों को पता नहीं लग पाया ये किन लड़कों ने यह किया लेकिन कुछ भी हो

मजा बहुत आया और आज इस घटना को घटे हुए करीब 20 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन यह जब भी मुझे याद आता है तो मुझे बड़ा मजा आती है| और मैं उन दिनों में खो जाता हूँ|